गुरुवार, 14 फ़रवरी 2013

बीएसएनएल की ब्रॉड बेंड सेवाएं प्रभावित डिस्टर्ब हुआ बीएसएनएल का ब्रॉड बेंड नेटवर्क

-बीएसएनएल का ब्रॉड बेंड नेटवर्क गायब 
-रिटेलर्स के पास छोटे वाउचर खत्म
भोपाल।
दूर संचार सेवा प्रदाता शासकीय कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की नेट सेवाएं बीते दो दिनों से प्रभावित चल रही हैं। नेटवर्क न होने से ब्रॉड बेंड यूजर्स के रिचार्ज होना बंद हो गए हैं। वहीं कंपनी की मार्केट में कमजोर पकड़ के कारण रिटेलर्स के पास छोटे रिजार्च वाउचर्स खत्म हो गए हैं। 
बीएसएनएल मोबाइल उभोक्ताओं को मजबूरन बड़े रिचार्ज कराने पड़ रहे हैं। कंपनी ने अपनी सेवाओं को मप्र में ३४ जोनों में विभाजित कर रखा है। भोपाल संभाग के अंतर्गत आने वाले शहरों में ब्रॉड बेंड की सेवाओं में खासी दिक्कतें आ रही हैं। भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर जैसे बड़े शहरों ब्रॉड बेंड सेवाओं को सुचारू करने में नेटवर्क कनेक्टिंग की परेशानी आ रही हैं। भोपाल में ब्रॉड बेंड के २७ हजार और मप्र में २.४० लाख उपभोक्ता हैं। 
भोपाल के पुराने शहर, डीआईजी बंगला स्थित बीएसएनएल के दफ्तर में खुदाई होने के चलते नेटवर्किंग डिस्टर्ब होने की बात कही जा रही है। वहीं रंगमहल टॉकिज स्थित बीएसएनएल के मुख्य दफ्तर से सेवाओं में बाधा आने की बात से इंकार किया जा रहा है। दूसरी अधिकारी यह कहते भी नहीं चूके कि शहर में नगर निगम पाइप लाईन, केवल और सड़कों की मर्रमत कर रही है। इस डेवलप मेंट के कारण दिक्कतें आ रही हैं। बीआरटीएस निर्माण के चलते लाइनें दुरस्त करने में परेशानियां आ रही हैं, चूकिं त्वरित काम के लिए अमला नहीं है। हालांकि इस बारे में वरिष्ठ अधिकारों ने कुछ भी नहीं कहा। 

-मैं दिखवाता हूं 
अन्य कंपनियों का तो ब्रॉड बेंड सेवा में कोई अस्तित्व ही नहीं है। हम लेंडलाइन के जरिए हम सर्वोच्च नेट सेवा देने वाली कंपनी है। कहीं दिक्कतें आ रही हैं तो मैं दिखवाता हूं। उपभोक्ताओं को परेशान नहीं होने दिया जाएगा। 
महेश शुक्ला, जीएम, बीएसएनएल 

-दो दिन से परेशान हूं 
ेसोमवार से ब्रॉड बेंड के रिचार्ज नहीं हो रहे हैं। बीते दो दिनों से कई उपभोक्ता लौटा चुका हूं। छोटे मोबाइल रिचार्ज भी दुकानों पर नहीं दिए जा रहे हैं। 
अभय दुबे, संचालक, मयूर मोबाइल कलेक्शन शिवनगर 

-लोड ही नहीं 
सेल्समेन को बीते दो दिनों से छोटे रिचार्ज और लोड देने का कह रहा हूं। मेरे साथ कई दुकानदारों के पास बीएसएनएल का लोड नहीं है। उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं। 
रोहित पंथी, संचालक, भारत एसटीडी मुख्य स्टेशन 
 

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