समग्र पोर्टल में हितग्राहियों के नाम दर्ज करने में देरी पर नगर निगम व समाजिक न्याय के अफसरों को कलेक्टर की नाराजगी का सामना करना पड़ गया। कलेक्टर ने साफ कर दिया कि इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बार-बार समय दिया जा रहा है, बावजूद इसके कई वि ााग आज ाी हितग्राहियों के संबंध में जानकारी नहीं जुटा पा रहे हैं। कलेक्टर ने इस कार्य से जुड़े स ाी वि ाागों को साफ कर दिया है कि वे इस कार्य में हुई प्रगति की समीक्षा करेंगे। अगले ह ते होने वाली बैठक में स ाी अफसर अपने-अपने वि ाागों द्वारा किए गए कार्य की रिपोटर् ाी लेकर आएंगे। दरअसल, कलेक्टर श्री वरवड़े सोमवार को कलेक्ट्रेट में समग्र पोर्टल की समीक्षा कर रहे थे।
कलेक्टर ने जनसुनवाई के प्रकरण लंबित होने पर अनुवि ाागीय अधिकारियों पर ाी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई में आने वाले प्रकरण लंबित नहीं होने चाहिए। इसमें जो समय सीमा लि ाी जाती है, उसी में आवेदनों का निराकरण होना चाहिए। इसके साथ ही कलेक्टर श्री वरवड़े ने बीपीएल कार्ड व जाति प्रमाण पत्र की प्रगति को लेकर ाी अफसरों को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि इन्हें बनाने में अ ाी ाी अफसर ज्यादा रूचि नहीं ले रहे हैं। ऐसा नहीं चलेगा। वि ााग प्रमु ा की जवाबदारी है कि उनके पास आए ये आवेदन रोके न जाए। स ाी का निपटारा समय सीमा में हो जाए।
कलेक्टर ने जनसुनवाई के प्रकरण लंबित होने पर अनुवि ाागीय अधिकारियों पर ाी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि जनसुनवाई में आने वाले प्रकरण लंबित नहीं होने चाहिए। इसमें जो समय सीमा लि ाी जाती है, उसी में आवेदनों का निराकरण होना चाहिए। इसके साथ ही कलेक्टर श्री वरवड़े ने बीपीएल कार्ड व जाति प्रमाण पत्र की प्रगति को लेकर ाी अफसरों को फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि इन्हें बनाने में अ ाी ाी अफसर ज्यादा रूचि नहीं ले रहे हैं। ऐसा नहीं चलेगा। वि ााग प्रमु ा की जवाबदारी है कि उनके पास आए ये आवेदन रोके न जाए। स ाी का निपटारा समय सीमा में हो जाए।
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